Monday, January 3, 2011

अब एन्टीवायरस की जरूरत नही है और गलती से कुछ डिलीट भी होगा तो कोई बात नही

मयंक जी के ब्लाग पर घुमते घुमते एक एसा साफ्टवेयर के बारे मे पता चला जो डाटा प्रोटेक्शन करने के साथ साथ एन्टीवायरस की जरूरत को भी खतम करता है।

  • गलती से फाईल आदी डिलीट हो जाए तो कोई बात नही अगली बार कंप्युटर आन करेंगे या रिस्टार्ट करेंगे तो वो फाईल उसी जगह पर आ जाएगा
  • डेस्कटाप के आईकन अगर ईधर - उधर हो जाए तो भी कोई बात नही अगली बार कंप्युटर बुट होगा तो ठिक हो जाएगा
  • कोई आपके कंप्यूटर मे कुछ छिपा कर नही डाल सकता
  • ईससे आप का कंप्यूटर फ्रिज हो जाता है यानी ईसे डालने के बाद आपके कंप्युटर मे कोई भी बदलाव तभी तक होगा जब तक आपने कंप्युटर आन किया है, जैसे ही आफ करेंगे तो फिर वो सब बदलाव हट जाएगें और अगर कोई साफ्टवेयर डालना चाहते हों या कोई बदलाव करना हो तो पहले साफ्टवेयर को Disable करें फिर Reboot फिर आप कोई साफ्टवेयर आदी डाल सकते हैं और फिर से उसे ईनेबल कर दें।
साफ्टवेयर का साईज:  मात्र 5 mb


ईन्सटाल कैसे करें ईसे(डाउन्लोड लिंक पोस्ट के अंत मे दिया है)


ये खोज मयंक जी का है ईसीलिए आप उनके  ब्लाग पर जा कर अन्य जानकारी लें और वहीं से ईस साफ्टवेयर को डाउन्लोड भी कर सकते हैं
http://mayankaircel.blogspot.com/2010/07/blog-post_06.html

2 comments :

Hindi Tech Guru said...

कुन्नु भाई आपने जो सोफ्टवेयर की तारीफ करी है वो सच में इस काबिल है मैंने जब इसको नेट से डाउनलोड करा तो ये डेमु वर्जन में हुवा बहुत मुश्किल से कही से इस सोफ्टवेयर को लिया जब ये फुल वर्जन में मिल गया तो इसे अपने ब्लॉग पर ड़ाल दिया ताकि ये उन लोगो के काम आ सके जो वायरस की वजह से परेशान थे
इसकी चर्चा यहाँ पर भी हुई है
http://blog4varta.blogspot.com/2010/07/4_07.html

Unknown said...

kunnu bhai, मैंने एक हफ्ते पहले ब्लॉगर से कस्टम डोमेन पर शिफ्ट किया है(blogger के द्वारा ). डोमेन रिसिप्ट मिल गयी, ब्लॉग transition मोड में आ गया और अब नए एड्रेस पर redirect भी हो रहा है पर मेरा ब्लॉग नहीं खुल रहा बल्कि एक ad का पेज खुल रहा है. setting>Publish>the DNS record for your domain is not setup correctly yet, if you just purchased this domain the setup process may take up a day. इस massege का क्या मतलब है क्योंकि एक सप्ताह तो हो गया इस पूरी प्रक्रिया में कितना समय लगेगा या कुछ प्रोब्लुम है . कृपया मार्ग दर्शन करें .
my blog--: http://geet4u.blogspot.com
new address --: http://www.songsmirchi.com

Related Posts with Thumbnails